बांग्लादेश फेसबुक पर पोस्टिंग के लिए निन्दा कानून , गिरफ्तारियां दो युवा मजबूत

A चटगांव अदालत ने सोमवार को उनकी जमानत याचिकाएं खारिज होने के बाद जेल में दो ब्लॉगर्स भेजा है .

ब्लॉगर्स काजी महबूबुर रहमान Raihan और Ullash दास , इस वर्ष के चटगांव कॉलेज और HSC परीक्षार्थियों के छात्र रहे हैं , Atik अहमद चौधरी , अधिकारी प्रभारी बंदरगाह शहर में Chawkbazar पुलिस स्टेशन के बारे में कहा .

रविवार को पुलिस ने उनके लेखन " इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद (एस) के बारे में अपमानजनक टिप्पणी" के लिए शहर के Chawkbazar क्षेत्र से उन्हें गिरफ्तार उनके फेसबुक खातों में , Rezaul मसूद , चटगांव मेट्रोपोलिटन पुलिस के अतिरिक्त उपायुक्त ( अभियोजन ) , ढाका ट्रिब्यून को बताया.

इस जोड़ी ने सोमवार को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट रहमत अली की अदालत में पेश किया और अदालत ने उनकी जमानत दलीलों को सुनने के बाद उन्हें जेल भेजने के आदेश दिए थे , मसूद ने कहा .

Chawkbazar मैडोना Raihan और Ullash को रविवार को 1:00 पर जनता द्वारा पकड़ा गया था. बाद में, पुलिस ने उन्हें बचाया .

"टिप्पणी अपमानजनक इस्लाम ने फेसबुक खातों के अपने संदेश इनबॉक्स में पाया गया , " Chawkbazar पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर (एसआई ) Shiben बिस्वास , मामले की भी वादी ने कहा .

एक मामले में सूचना और संचार प्रौद्योगिकी (आईसीटी ) अधिनियम की धारा 57 के तहत दर्ज कराई गई है , वह भी पुलिस इमरान के रूप में पहचान मामले के आरोपी को पकड़ने के लिए प्रयास कर रहे हैं उनका कहना है कि , ने कहा .

अबू Bakar सिद्दीकी अजीम , बचाव पक्ष के वकील , वे आरोपी के रूप में दोनों HSC परीक्षार्थियों हैं जमानत लेनी होगी.

"जहाँ तक हमने देखा है , उनमें से कोई भी किसी के धार्मिक विश्वास के खिलाफ जाता है कि जनता के लेखन की किसी भी तरह से बनाया है, " उन्होंने कहा .

"उनमें से , Raihan छद्म नाम ' Ghurnayoman इलेक्ट्रॉन ' के तहत Istishon ब्लॉग पर लिखते हैं , लेकिन सभी उनके लेखन कहीं नहीं धार्मिक भावना के साथ जुड़ा हुआ है और अन्य लड़के ही अपने लेखन मंच के रूप में फेसबुक का उपयोग कर रहे हैं , " उन्होंने कहा .
ए ए + साझेदारी
 
125 43 Google 0 0 367 0

प्रिंट दोस्ताना और पीडीएफ
बांग्लादेश
टैग
ब्लॉगर्स
- पर अधिक देखें : http://www.dhakatribune.com/bangladesh/2014/mar/31/two-bloggers-sent-jail-chittagong#sthash.dbpLvGNs.dpuf

 

Community Network

GuideStar" Atheist Nexus UN Commission for Human Rights Richard Dawkins Foundation UN High Commissioner for Refugees African Commission on Human and People's Rights
African Commission
on Human and
People's Rights